Career Guidelines

Welcome to Govt G. N. A. P.G. College, Bhatapara

रोजगार मार्गदर्शन समिति


01.दिनांक 07/12/2017 को महाविद्यालय में रोजगार मार्गदर्शन समिति द्वारा दैनिक भास्कर के माध्यम से रोजगार मार्गदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें रोजगार से संबंधित सारगर्भित जानकारी प्रदान की गई तथा छात्र-छात्राओं की जिज्ञासाओं और समस्याओं का समाधान किया गया।
02.दिनांक 20/12/2017 को जिला प्रशासन के तत्वाधान में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के करियर उन्नयन के लिए नई दिशाएं कार्यक्रम के तहत दिल्ली से आए विषय विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया गया। जिसमें जिला-बलौदाबाजार के कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा ने उपस्थित होकर छात्र-छात्राओं को अमूल्य जानकारी प्रदान की तथा रोजगार से संबंधित सभी शंकाओं का समाधान किया।
03.महाविद्यालय में दिनांक 14/01/2019 से दिनांक 25/01/2019 तक अंग्रेजी विभाग की सहायक प्राध्यापक डाॅ. निधि गुप्ता द्वारा ’’कम्यूनिकेशन स्किल्स एवं पर्सनालिटी डेवेलपमेंट’’ पर निःशुल्क कक्षाये आयोजित की गई। इन कक्षाओं में छात्र-छात्राओं को कम्यूनिकेशन स्किलस, इन्टरव्यू स्किलस सिखाये गए। छात्र-छात्रओं को गु्रप डिस्कशन, मंच संचान व आभार प्रदर्शन आदि का प्रशिक्षण दिया गया। कक्षाओं के अंत में टेस्ट का आयोजन किया गया तथा टेस्ट में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किये गए।
04.दिनांक 25/01/2019 को महाविद्यालय में SSS संस्था तथा अंग्रेजी विभाग के संयुक्त तत्वाधान में “SpokenEnglish” तथा “EnjoyYour Exams” विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसमें अंग्रेजी के वक्ता श्री महेश यादव ने अंग्रेजी के प्रति भय दूर करने तथा अंग्रेजी को सरल तरीके से बोलना सिखाया तथा MotivationalSpeaker संतोष वर्मा ने परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहने तथा अच्छे अंक से पास होने हेतु टिप्स दिये।
05.दिनंाक 31/08/2019 को अंग्रेजी विभाग द्वारा "AnybodyCan Speak English"  पर डाॅ.जी.ए.घनश्याम प्रोफेसर अंग्रेजी एवं प्रभारी प्राचार्य शासकीय दाउ उत्तम साव महाविद्यालय मचांदुर दुर्ग का व्याख्यान आयोजित किया गया। जिसमे अंग्रेजी बोलने के आसान तरीके सिखाए गये।       
06.महाविद्यालय की कैरियर काउंसलिंग सेल के द्वारा दिनांक 24/01/2020 शुक्रवार को 11 बजे महेन्द्र कोचिंग रायपुर द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी व सफलता प्राप्त करने की तकनीक बताई गई। कोचिंग के संचालक श्री रघुनंदन तिवारी व उनकी फैकल्टी श्री सागर यादव, श्री मनीष वर्मा, श्री धीरज यादव ने छात्र-छात्राओं को लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सतत् परिश्रम, अच्छी रणनीति और संयम प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा श्री तिवारी ने रेलवे, एस.एस.सी. बैकिंग, व्यापम इत्यादि परीक्षाओं की तैयारी की विस्तार से चर्चा की। हाईस्कूल से हायर सेकण्डरी के कोर्स की जानकारी रखने के साथ-साथ हिन्दी अंग्रेजी सामान्य अध्ययन और समसामयिक घटनाओं के लिए प्रतिदिन समाचार पत्र पढ़ने के लिए प्रेरित किया। श्री सागर यादव ने समय पर विशेष ध्यान देते हुए बिना केलकुलेटर के गणित के कठिन प्रश्नों को कम समय में हल करने का तरीका बताया। श्री मनीष वर्मा ने छत्तीसगढ़ से संबंधित परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नो की चर्चा की। श्री धीरज यादव ने रिजनिंग, लाजिक और कोडिंग के प्रश्नो को सरल तरीके से समझाया।  
07.दिनांक 29/01/2020 से 08/02/2020 तक रा.से.यो. एवं कौशल विकास व व्यक्तित्व विकास समिति द्वारा छात्राओं के कौशल विकास हेतु सिलाई प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया।
08.दिनांक 18/02/2020 को छत्तीसगढ़ राज्य की पहली महिला आईपीएस एवं वर्तमान थाना प्रभारी भाटापारा ग्रामीण श्रीमती अंकिता शर्मा द्वारा एन.एस.एस. एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राआंे को संबोधित कर उन्हें कैरियर एवं सामाजिक मुद्दों पर मार्गदर्शन प्रदान किया गया जिसमें यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के विभिन्न चरणों पर विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।